October 16, 2021

GDT LIVE

सच का साथी

जनसेवा समाज एकता समिति ने ठाना है, समाज को अशिक्षा मुक्ति बनाना है: पड़ेंगे तभी तो बढ़ेंगे

1 min read

बाराबंकी। आज के दौर में शिक्षा का क्षेत्र काफी कमजोर होता हुआ जा रहा है। जिसको ध्यान के रखते हुए शिक्षा के क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिए जनसेवा समाज एकता समिति के द्वारा एक नई पहल की शुरुवात की गई है, जिसका परिणाम बाल दिवस के दिन आयेगा, आप सभी को पता है की बाल दिवस खास तौर पर बच्चों का दिन माना जाता है इसी दिन कई जगहों पर बच्चे बाल मेला का भी आयोजन करते है, बच्चों को और खुशी देने के लिए जनसेवा समाज एकता समिति के संस्थापक भूपेंद्र कुमार वर्मा ने एक प्रतियोगिता का आयोजन किया है जिसमे कक्षा 6 से ऊपर के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे ।

प्रतियोगिता का पेपर फतेहपुर के युगांतर विद्या मंदिर इन्टर कॉलेज में 7-11-2021 को होगा जिसमे सामान्य ज्ञान से संबंधित 50 प्रश्न होंगे और समय 60 मिनट होगा , प्रतियोगिता का परिणाम 14 नवम्बर 2021 को आयेगा जिससे की बाल दिवस के दिन बच्चों को और खुशी दी जा सके। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जनसेवा समाज एकता समिति का एक फार्म भरना होगा जिसकी प्राप्ति समिति के कार्यालय से की जा सकती है । जनसेवा समाज एकता समिति के संस्थापक भूपेंद्र कुमार वर्मा ने बताया है की क्षेत्र में फैल रही अशिक्षा को दूर करने के लिए हम क्षेत्र में शिक्षा से संबंधित निम्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाता रहूंगा ।

भूपेंद्र कुमार वर्मा जी के अनुसार जिनका समय आने वाला जो देश का भविष्य है उन्ही का भविष्य अंधेरे में है, हमे आगे आकर जनसेवा समाज एकता समिति के साथ हांथ मिलाकर क्षेत्र में फैली अशिक्षा रूपी बीमारी को भागने में अपनी सहभागिता जरूर दे और शिक्षा रूपी प्रकाश से बच्चों के जीवन में उजाला भरने का काम करें और क्षेत्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.