नई दिल्ली। साल 2020 सिनेमा उद्योग के लिए काफ़ी भारी रहा है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से सिनेमाघर लगभग छह महीनों से बंद हैं, जिसकी वजह से कई बड़ी फ़िल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की गयीं। आम तौर पर किसी फेस्टिवल वीकेंड या हॉलीडे वीकेंड में फ़िल्मों को रिलीज़ करने की ख़ूब मारामारी रहती है। मगर, इस साल तस्वीर अलग है। फ़िल्में सिनेमाघरों के बजाए ओटीटी पर आ रही हैं। अब 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी में कई फ़िल्में मोबाइल स्क्रींस पर रिलीज़ होंगी। 

खाली-पीली

ईशान खट्टर और अनन्या पांडेय की यह फ़िल्म ज़ीप्लेक्स पर आएगी। हालांकि दूसरे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से अलग इसे देखने के लिए दर्शकों को पैसे ख़र्च करने होंगे। वहीं, खाली-पीली देश के कुछ चुनिंदा शहरों में ड्राइव इन थिएटर्स में भी रिलीज़ की जा रही है। खाली-पीली का निर्देशन मक़बूल ख़ान ने किया है। फ़िल्म में पाताललोक फेम जयदीप अहलावत भी एक अहम किरदार में नज़र आने वाले हैं। 

सीरियस मेन

सुधीर मिश्रा की यह फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी। नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी फ़िल्म में लीड रोल निभा रहे हैं। सीरियस मेन एक ऐसे पिता की कहानी है, जो अपने जीनियस बेटे के सहारे अपने ख्वाबों को पूरा करना चाहता है। नवाज़ ने, सुधीर के निर्देशन में पहली बार काम किया है। इससे पहले वो नेटफ्लिक्स की रात अकेली है और सेक्रेड गेम्स जैसी कल्ट वेब सीरीज़ में नज़र आ चुके हैं।

निशब्दम

निशब्दम भी गांधी जयंती के मौक़े पर एक बड़ी रिलीज़ है, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर प्राइम पर किया जाएगा। हलांकि, यह फ़िल्म सिर्फ़ तेलुगु, तमिल और मलायलम (डब) ही रिलीज़ होगी। पिछले साल इस फ़िल्म का एलान बड़े ज़ोर-शोर से किया गया था। तमिल, तेलुगु, मलयालम के अलावा फ़िल्म हिंदी और अंग्रेज़ी भाषाओं में भी रिलीज़ होने वाली थी। हेमंत मधुकर निर्देशित इस सस्पेंस थ्रिलर में आर माधवन, अनुष्का शेट्टी और शालिनी पांडेय मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

डिक जॉनसन इज़ डेड और ओलोट्योर

नेटफ्लिक्स पर अंग्रेज़ी फ़िल्म डिक जॉनसल इज़ डेड और ओलोट्योर रिलीज़ होंगी। कर्स्टन जॉनसन निर्देशित डिक जॉनसन इज़ डेडे बायोग्राफिकल डॉक्यू-ड्रामा है। ओलोट्योर क्राइम फ़िल्म है, जिसका निर्देशन केनेथ ग्यांग ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *