आईआरसीटीसी ने निरस्त की रामायण सहित चार यात्रा, अब 17 अप्रैल के बाद होगा संचालन

लखनऊ। देश भर में लॉक डाउन के चलते जहां 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। वही भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने नवरात्र पर शुरू हो रही अपनी महत्वपूर्ण रामायण यात्रा सहित चार यात्राओं को निरस्त कर दिया है। यात्रियों के किराए का रिफंड आईआरसीटीसी उनके बैंक खातों में सीधे करेगा। जबकि गोमती नगर पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी मुख्यालय में कैश व् चेक पर बुक होने वाले टिकट का रिफंड लॉक डाउन ख़त्म होने के बाद किया जाएगा। 

आईआरसीटीसी की रामायण यात्रा की शुरुआत 28 मार्च को दिल्ली से होना था। जो लखनऊ आकर अयोध्या में श्रीराम से जुड़े स्थलों के दर्शन के बाद सीतामणी, नेपाल में जनकपुरी, चित्रकूट और रामेश्वरम के बाद श्रीलंका में श्रीराम से जुड़े स्थलों तक जाकर पूरी होती। वही 17 अप्रैल को गुवाहाटी शिलांग एयर पैकेज, सात ज्योतिर्लिंग यात्रा उज्जैन जाकर निरस्त हो गई है। उज्जैन से ट्रेन वापस कर दी गई । जबकि 29 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ होकर जाने वाली सात ज्योतिर्लिंग यात्रा भी निरस्त हो गई है।

आईआरसीटीसी ने सभी यात्रियों को फ़ोन, ईमेल और एसएमएस से उनकी यात्रा निरस्त होने की सूचना दे दी है। आईआरसीटीसी के सीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि जिन यात्रियों ने ऑनलाइन अपनी बुकिंग कराई है। उन यात्रियों को स्वतः ही रिफंड मिल जाएगा। जबकि कैश पर बुकिंग कराने वाले यात्रियों का किराया लॉक डाउन की समाप्ति के बाद गोमती नगर कार्यालय में किया जाएगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *