पूरे देश में लॉकडाउन के बाद सीएम योगी ने कहा- घर-घर पहुंचाएंगे दूध-सब्जी और दवाएं

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों से न निकले। उत्तर प्रदेश सरकार लोगों के घरों तक दूध-सब्जी और जरूरी सामान पहुंचाएगी। हम लोगों ने पहले से ही इसकी तैयारी कर रखी है। इन सभी चीजों का पर्याप्त भंडार हमारे पास है। मैं सभी से अपील करता हूं कि अपने और अपने परिवार के स्वाथ्य के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजार न जाएं और अपने घरों में रहें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 23 करोड़ जनता की सुरक्षा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की जिम्मेदारी हमारी है। हमने व्यवस्था बना ली है कि बुधवार से घर-घर तक सब्जी, दूध, फल, दवा और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाएंगे। इसके लिए 10 हजार वाहन चिह्नित किये गए हैं। इनमें 45 सौ पुलिस की पीआरवी हैं। 102 और 108 की एम्बुलेंस और प्रशासन के वाहन हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं इन सामग्रियों को खरीदने के लिए दुकानों पर न जाएं। क्योंकि यह सभी के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से आग्रह किया कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का अक्षरशः पालन करें। हम शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर घर मे ही रहेंगे, बाहर एकदम नहीं निकलेंगे। हम सब मिल कर ही मानव सभ्यता के लिए इस बड़े खतरे से निपट सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रदेशवासियों को आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें।

कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा

कोरोना के विश्वव्यापी संकट के साथ तेज हुई लड़ाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया है कि कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा। उन्होंने जनता से सहयोग की अपील करते हुए कई ट्वीट किए। योगी ने लिखा- वैश्विक महामारी की रोकथाम में औषधि से अधिक अनुशासन की आवश्यकता है। अत: स्व-अनुशासित होकर घर में रहें। राष्ट्रहित, समाजहित, मानवहित के दृष्टिगत कदापि यात्रा न करें। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में आपका यह सहयोग महत्वपूर्ण व निर्णायक साबित होगा। कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। एक और ट्वीट में योगी ने लिखा- वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की इस लड़ाई में हम सब सहभागी बनें। लॉकडाउन की तात्कालिक कठिनाई को जीवन का अनुशासन मानते हुए स्वस्थ एवं सुरक्षित भविष्य का अभिन्न हिस्सा मानें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *