विवाह सम्मेलन में 41 जोड़ों ने एक दूजे को चुना हम सफर

महोबा। जनपद के चरखारी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मंगलवार को गोवर्धन्नाथ जू मेला परिसर में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें 41 जोड़ों ने एक दूजे को अपना हमसफर चुना,सम्मेलन में 40 जोड़ों ने हिंदू रीत-रिवाज के साथ वैैवाहिक रस्मेें निभाई, वहीं एक मुस्लिम जोड़े का निकाह कराया गया। विदाई के दौरान सभी की आंखें नम हो गईं,सामूहिक विवाह सम्मेलन में सुबह से ही वर व वधू पक्ष के लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। दोपहर बाद एक साथ तमाम मंडपों में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच वैवाहिक रस्में संपन्न कराई गई। वर वधू ने एक दूसरे को जयमाला पहनाकर हमसफर चुना।

विवाह सम्मेलन में डीएम अवधेश कुमार तिवारी,चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत, पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत, सीडीओ हीरा सिंह, एसडीएम राजेश यादव,कुलपहाड़ चेयरमैन वंदना सिंह, ब्लॉक प्रमुख गीता सिंह समेत तमाम अधिकारियों ने नवदंपति जोड़ों को सुखमय जीवन का आर्शीवाद दिया। आयोजक ब्लॉक प्रशासन ने नवदंपति जोड़ों को दान दहेज के साथ उपहार भेंट किए। इस मौके पर युवराज सेंगर, बृजकिशोर कुशवाहा, उदित राजपूत, देवेंद्र सिंह, लखन नायक, राजू समेत कई प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।

यह बंधन में बंधे
कीर्ति सिमरिया का जयप्रकाश,पार्वती प्रजापति का रामसजेती,गुड़िया का बबलू,पूनम का प्रदीप,नेहा चंदौली का अरविंद दतिया समेत 40 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। जबकि सुनैचा निवासी कल्लो का निकाह खरेला के आशिक खां के साथ कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *