SDM के पेशकार घुश लेते हुए विडियो हुआ वाइरल: SDM ने दिये जांच के आदेश

सरीला/हमीरपुर। मामला सरीला तहसील हमीरपुर का है जहां पेशकारो की अपनी चलती है उनको पहले आप को कुछ चढ़ावा चढ़ना पड़ेगा फिर आगे कुछ बात बन सकती है। पेशकर हर छोटे छोटे काम के लिए पैसे मांगते है ,अगर विरोध करो तो रौब झाड़ते है ,सही भी है अधिकारी तक पूछने का पहला श्रोत भी पेशकर ही होता है। इसलिए वो काम के लिए मन मने पैसे भी करता है। लेकिन इस बार एक ब्यक्ति ने पेशकार बना कर सभी जगह वायरल कर दिया।

जानते है क्या है पूरा मामला
ग्राम भेदी डांडा के किसान विवेक कुमार अपने गता संख्या की खतौनी की नक़ल पक्की करने सरीला तहसील पहुंचे थे। जहाँ लेखपाल कार्यालय में उपस्थित पेशकार राजू ने गाटा खतौनी की नकल को पक्की करने के बाद में उनसे सुविधा शुल्क का नाम लेते हुए 40रु[रूपये की रिश्वत ले ली। विवेक कुमार पाठक ने विरोध करते हुए पूछा कि यह चार्ज कहां लगता है तो पेशकार ने अभद्रता पूर्वक कहा कि आप 40 रूपये दीजिए तभी आप का काम हो पायेगा। इसीबीच विवेक कुमार पांडेय ने रिश्वत लेते समय पेशकार जी का वीडियो बना लिया गया।
एसडीएम सरीला ने कार्रवाही का आश्वासंन दिया
विवेक कुमार पाठक ने यह वीडियो तत्काल , सरीला एसडीएम जुबेर बेग के पास पहुंचाया और अपनी बात उनसे बताई। वीडियो देखने के बाद , सरीला एसडीएम जुबेर बेग ने सीओ चकबंदी को जांच के आदेश दिए और दोषी पाए जाने पर पेशकार राजू के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *