पुलिस के वाहन से किशोर की मौत, पथराव

हमीरपुर। राठ पुलिस जीप की टक्कर से सड़क पार कर रहा किशोर घायल हो गया है। राहगीरों ने किशोर को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां किशोर की हालत नाजुक होने पर डाक्टर ने उसे झांसी रेफर कर दिया। रात नौ बजे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी लगते ही परिजन व मोहल्ले वाले राठ कोतवाली पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इससे वहां जाम लग गया। वहीं जवाब में पुलिस ने थाने के बाहर एकत्र लोगों पर लाठियां भांजना शुरू कर दिया। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई और लोगों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया। मामला बिगड़ता देख रात 10 बजे कई थानों का फोर्स मौके पर बुला लिया गया है।

कस्बे के फरसौलियाना मोहल्ला निवासी रामू पुत्र कढ़ोरी अहिरवार ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि उसका 13 वर्षीय पुत्र राजा मोहल्ले में ही सड़क पार कर रहा था। तभी मझगवां थाना की पुलिस जीप ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। जिससे राजा बुरी तरह से घायल हो गया है। जिससे वहां पर हुजूम लग गया। बताया जाता है कि जीप में सवार लोग नशे में थे और उसके पहले यह पुलिया से टकराई और बाद में राजा को घायल कर दिया। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने राजा को जीप के नीचे से निकाला और सरकारी अस्पताल ले गए।

जहां किशोर की हालत नाजुक होने पर डाक्टर संतोष मिश्रा ने झांसी रेफर दिया। इधर पुलिस की कार से टक्कर लगने के बाद मोहल्ले वालों का हुजूम लग गया और मौके पर सैकड़ों लोगों ने कार को घेर लिया। सूचना मिलते ही मौके पर इलाकाई पुलिस पहुंच गई और कार में सवार पुलिस कर्मी को बचाया। तभी मोहल्ले के गोविन्द अहिरवार ने पुलिस अधीक्षक हमीरपुर हेमराज मीणा को फोन कर मामले से अवगत कराया और एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एडीजी एसएन साबत ने बताया कि मामले की जानकारी है। मौके पर कई थानों का फोर्स भेजा गया है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं सीओ शुभसुचित ने बताया कि हादसे के बाद दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इसके बावजूद लोगों द्वारा हंगामा किया गया। जोकि गलत है।

रिपोर्ट : प्रिंस राजपूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *