गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर किया पथराव,शरारती तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक बार फिर से आंबेडकर प्रतिमा को तोड़ने का मामाला सामने आया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और पथराव कर दिया। साथ ही लोगों ने जमकर नारेबाजी की। 

जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में पुलिस चौकी के सामने माहुल तिराहे पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को बुधवार रात शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह मामले की जानकारी होते ही लोगों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित लोग एक विक्षिप्त व्यक्ति को पकड़ कर प्रतिमा तोड़ने के आरोप में मारने-पीटने लगे।

चौकी पर तैनात कांस्टेबल ने किसी तरह से विक्षिप्त व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर थाने के अंदर पहुंचा दिया और गेट बंद कर दिया। इसके बाद दलित वर्ग के लोगों ने आक्रोशित होकर चौकी पर हमला बोल दिया। चौकी पर पथराव और तोड़फोड़ कर दी। आक्रोशित लोगों ने माहुल चौक पर जाम लगा दिया।

इससे माहुल-फूलपुर, माहुल-अंबारी, माहुल-पवई, माहुल-अहरौला मार्ग जाम हो गए। मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष अहरौला ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग आक्रोशित हो पुलिस के साथ भी हाथापाई पर उतारू हो गए।

सुबह 8 बजे से अभी कई मार्गों पर जाम लगा हुआ है। एसडीएम के साथ ही एसपी सिटी कमलेश बहादुर मौके पर पहुंच गए हैं। जाम खोलने के लिए अपील की जा रही है। प्रदर्शनकारी इसके लिए अभी तैयार नहीं है। एसपी भी मौके पर पहुंचने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *